वलसाड। आगामी 1 दिसंबर 2022 के विधानसभा चुनाव के स्वीप कैलेंडर के अनुसार मतदान जागरूकता कार्यक्रम के तहत अधिकतम मतदान जागरूकता पैदा करने के लिए 23-11-2022 को सुबह 7 बजे वलसाड के तीथल बीच से स्वामीनारायण मंदिर के बीच मैराथन का आयोजन किया गया। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी क्षिप्रा आग्रे एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश शाह ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
वलसाड-डीईओ ऐप कॉलेज के उन छात्रों के फोन में डाउनलोड किया गया जो पहली बार वोटर हैं।
समुद्र के किनारे रहने वाले लोग मतदान करने के लिए जागृति हों और 1 दिसंबर को अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत के शुभ आशय से मतदाता जागरूकता के बैनर तले तीथल बीच पर मैराथन का आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से लोगों को मतदान के अपने अधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया गया। कॉलेज के सभी छात्र जो पहली बार मैराथन में भाग लेने वाले मतदाता हैं, उन्हें निर्देश दिया गया कि वे अपने मोबाइल पर वलसाड-डीईओ ऐप डाउनलोड करें और उन्हें मतदाताओं के मतदान केंद्रों के बारे में जानकारी दें और उन्हें आसपास के नागरिकों से लोकतांत्रिक तरीके से मतदान करने के लिए कहें।
समुद्र के किनारे रहने वाले और समुद्र तट पर मौजूद नागरिकों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।
इस मैराथन में बड़ी संख्या में वलसाड के कॉलेजों और स्कूलों के छात्र, जिला व्यायाम के शिक्षक, एनसीसी के छात्र, सरकारी कर्मचारी और विभिन्न स्कूलों और संस्थानों के छात्रों ने मैराथन में उत्साह पूर्वक भाग लिया और समुद्र तट पर उपस्थित नागरिकों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया। तीथल बीच मैराथन का आयोजन वलसाड जिला खेल अधिकारी दिनेश पी. नाडोदा व जिला शिक्षा अधिकारी व शिक्षा निरीक्षक बिपिनभाई पटेल द्वारा सफलतापूर्वक किया गया।
उल्लेखनीय है कि मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करने तथा अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व को मनाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी क्षिप्रा आग्रे के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। जिसमें जिला निर्वाचन प्रणाली द्वारा मतदान जागरुकता प्रदर्शन, साइकिल/बाइक रैली, छात्र-छात्राओं द्वारा मतदान हेतु परिवार को पत्र, हस्ताक्षर अभियान एवं आशा कार्यकर्ताओं, सखी मंडल एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न मतदान जागरूकता कार्यक्रमों का संचालन किया गया।
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *