स्व. आरएन सिंह की स्मृति में 25 लाख रुपए का योगदान देंगे संतोष सिंह।

भायंदर। महानगर से सटे मीरा-भायंदर मनपा क्षेत्र में भी उत्तरभारतीय संघ (मुंबई) उत्तरभारतीय भवन बनाएगा। मीरारोड में आयोजित उत्तरभारतीय संघ के कार्यक्रम में संघ के अध्यक्ष संतोष आरएन सिंह ने यह एलान किया। उन्होंने कहा कि इस भवन के निर्माण के लिए मैं अपने पिता पूर्व विधायक स्वर्गीय आरएन सिंह की स्मृति में 25 लाख रुपए दूंगा।उत्तरभारतीय संघ के अध्यक्ष सिंह ने कहा कि राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुझे आश्वासन दिया है कि मीरा-भायंदर इलाके में उत्तरभारतीय भवन बनाने के लिए सरकार जमीन उपलब्ध कराएगी।

उन्होंने कहा कि मीरा रोड में उत्तर भारतीय संघ बनाकर मीरा रोड की जनता को सौंपना है। जिससे यहा की गरीब जनता को उसका फायदा मिल सके। सिंह ने कहा कि महाराष्टा की धरती ने उत्तरभारतीय समाज को बहुत कुछ दिया है। साथ ही उत्तर भारतीय समाज ने अपनी कड़ी मेहनत से इस राज्य के विकास में अपना अहम योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि मीरा रोड में बनने वाले उत्तर भारतीय भवन का नामकरण उत्तरभारतीय संघ के अध्यक्ष रहे पूर्व विधायक आरएन सिंह और पूर्व मंत्री डा राममनोहर त्रिपाठी के नाम पर होगा। उत्तर भारतीय संघ के उपाध्यक्ष डा राधेश्याम तिवारी ने कहा कि मुंबई और आसपास के इलाकों में संघ की शाखाएं हैं ही अब नागपुर, औरंगाबाद, पुणे व नाशिक में भी उत्तरभारतीय संघ की शाखा खोलने पर विचार किया जाएगा।

शिवसेना (शिंदे गुट के ) नगरसेवक विक्रम प्रताप सिंह ने कहा कि मुंबई में रहने वाले जो भी उत्तरभारतीय विधायक और सांसद बने हैं उनके लिए उत्तर भारतीय संघ ने नर्सरी का काम किया है। उन्होंने कहा कि मीरारोड में बनने वाले उत्तरभारतीय भवन के लिए मैं 5 लाख रुपए का दान दूंगा। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष रवि व्यास, उत्तराभारीय संघ युवा मोर्चा अध्यक्ष संजय सिंह, भाजपा नेता विनोद मिश्रा, देवेंद्र तिवारी प्रभारी, अनुराग त्रिपाठी, अक्षयबर तिवारी, फूल सिंह, डॉ हृदय नारायण मिश्रा, सूर्य नारायण तिवारी, एस बी गिरी, मनोज राम नारायण दूबे, राजेश सिंह, धर्मेंद्र चतुर्वेदी, बी के सिंह, बलवंत सिंह, अजय सिंह राजपूत, संघ के कोषाध्यक्ष अजय सिंह, भाजपा नेता रमाकांत सिंह आदि मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *