वलसाड। वलसाड में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात को बदनाम करने वालों की गुजरात में कोई जगह नहीं है, गुजरात को रिवर्स गियर में डालने वालों को हम कभी स्वीकार नहीं कर सकते।
चुनावी रैली के लिए वलसाड के जुजवा गांव आए प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत ‘केम छो वलसाड वालों यह कहकर भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि दमन और वापी में रोड शो और यहां पर उपस्थित जनसमुदाय यह जीत का संकेत है, और गुजरात में भाजपा के भरोसे का प्रमाण है। यह चुनाव गुजरात के युवाओं ने लिया है। लोग पूछते हैं कि बीजेपी जीत रही है तो आप इतनी मेहनत क्यों कर रहे हैं। लेकिन इस देश के नागरिक के तौर पर यह मेरा कर्तव्य है और मैं यहां अपना कर्तव्य पूरा करने के लिए आया हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि आप मतदान करने जा रहे हैं, लेकिन मेरा कर्तव्य है कि मैं आपके पास आऊं और आपसे इस बार भाजपा को जोरदार वोट देने के लिए कहूं। जैसे वोट मांगना मेरा कर्तव्य है वैसे वोट देना आपका कर्तव्य है।
आज कोई और सरकार होती तो प्रेस में खबर आती कि इतने लाखों का घोटाला, इतने करोड़ों का घोटाला, भांजे ने ऐसा किया और सरकार बहुत भ्रष्ट हैं। पहली बार उन्होंने वोट डालने जा रहे युवाओं को अपनी ओर खींचा। उन्होंने कहा कि आप गुजरात के भाग्य निर्माण में भागीदार बन रहे हैं। जिस तरह आपके जीवन के अगले 25 साल महत्वपूर्ण हैं, उसी तरह गुजरात में भी अगले 25 साल आपके वोट पर निर्भर हैं।
21वीं सदी स्किल की सदी है, हमने स्कूल यूनिवर्सिटी बनाई, गुजरात ने स्टार्टअप और इनोवेशन के लिए पॉलिसी बनाई। उसी के आधार पर हमारा नाम पूरी दुनिया में तीसरे स्थान पर में है। कुल 80 हजार स्टार्टअप में से करीब 14 हजार स्टार्टअप गुजरात में हैं। गुजरात का युवा रोजगार देने वाला बन रहा है। मछुआरों को लेकर उन्होंने कहा कि 15 साल पहले 10-11 करोड़ का ही बजट होता था, जो आज 900 करोड़ का है। मछुआरों के परिवारों के जीवन में बदलाव के लिए 1600 करोड़ हम सब्सिडी दे रहे हैं। तटीय गांव उमसाडी में फ्लोटिंग जेट्टी और काकवाड़ी में सी-फूड पार्क का और विकास होगा इसलिए मछुआरों को और सुविधाएं मिलेंगी।
प्रधानमंत्री मोदी ने गर्भ से बेटियों की देखभाल और महिलाओं से जुड़ी विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि आज सरकार की नीतियों के कारण बेटियां भारतीय सेना में शामिल हो रही हैं। मध्य प्रदेश के राज्यपाल नवसारी मंगूभाई पटेल, राष्ट्रपति ज्योति मुरमू, पद्मश्री रामिलाबेन गमीत और नारी शक्ति पुरस्कार विजेता उषाबेन वसावा का उल्लेख करते हुए कहा कि आदिवासी हमारे गौरव हैं। उन्होंने अपने भाषण में महिलाओं, युवाओं, आदिवासियों और मछुआरों को अधिक प्राथमिकता दी।
इन अर्बन नक्सलियों से सावधान रहें:- सीआर पाटिल
सीआर पाटिल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि रेवड़ी पार्टी पेंशन की बात कर गुजरात के युवाओं को गुमराह कर रही है। पंजाब और दिल्ली से आने वाले लोग महात्मा गांधी को नहीं मानते, वे शहरी नक्सली लोग हैं। इस बैठक में गुजरात राज्य भाजपा के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला, वित्त मंत्री कनुभाई देसाई, मंत्री जीतूभाई चौधरी, वलसाड जिला भाजपा अध्यक्ष हेमंत कंसारा, विधायक भरतभाई पटेल, रमनभाई पाटकर, अरविंदभाई पटेल और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *