मुंबई में ड्रोन या मिसाइल से आतंकी हमले की आशंका, अलर्ट जारी

भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। राज्य के खुफिया विभाग ने महाराष्ट्र सरकार को हमले की आशंका के इनपुट दिए हैं। हमले के लिए ड्रोन या मिसाइल का इस्तेमाल किया जा सकता है। विभाग के पत्र के बाद मुंबई पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। पूरे शहर में ड्रोन व उड़ाई जाने वाली अन्य वस्तुओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

आदेश में कहा गया है कि आतंकवादी और राष्ट्रद्रोही लोग ड्रोन, रिमोट से चलने वाले माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, एरियल मिसाइल या पैरा ग्लाइडर के माध्यम से हमला कर सकते हैं। भीड़भाड़ वाली जगहें और वीवीआईपी आतंकियों के निशाने पर हो सकते हैं। कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के साथ ही सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया जा सकता है।
एक महीने तक जारी रहेगा आदेश
खुफिया विभाग के इनपुट को ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत ड्रोन, रिमोट नियंत्रित माइक्रो-लाइट एयरक्राफ्ट, हवाई मिसाइल और पैराग्लाइडर को बैन करने का आदेश जारी किया है। यह आदेश 30 अक्तूबर से 28 नवंबर तक प्रभावी रहेगा।

Print Friendly, PDF & Email

Shyamji Mishra Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अब वकील भी कर सकेंगे लोकल में सफर, मगर रोजोना लेने होंगे टिकट

Thu Oct 29 , 2020
मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों की सर्विस लगातार सामान्य बनाई जा रही है। कोरोना वायरस महामारी के बीच मुंबई में चल रहीं विशेष लोकल ट्रेनों में अब वकीलों को यात्रा करने की अनुमति दे दी गई है। मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे ने एक बयान में कहा […]