13.4 C
New York
Saturday, Apr 27, 2024
Star Media News
Breaking News
News

अंबाजी में प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी के कार्यक्रम के अवसर पर वापी में 51 लाभार्थियों को ई-गृहप्रवेश कराया गया। 

समाज महिलाओं को गृहिणी मानता है लेकिन सही मायने में मोदी जी ने उन्हें घर में प्रवेश कराया– लाभार्थी जयश्रीबेन पटेल
वापी। 30 सितंबर की शाम को यात्राधाम अंबाजी में प्रधानमंत्री नरेन्द्रभाई मोदी के हाथों 7909 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का ई-खातमुहूर्त व ई-लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण वापी नगरपालिका द्वारा डॉ. अब्दुल कलाम शॉपिंग सेंटर हॉल में किया गया। जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के वापी के 51 लाभार्थियों को ई-गृहप्रवेश कराया गया।
इस मौके पर वापी नगर पालिका की अध्यक्षा कश्मीराबेन शाह ने कहा कि आदमी की पूरी जिंदगी घर बनाने में ही लग जाती है। लेकिन यह सपना हमारे सफल प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी ने साकार किया है। यह तथ्य कि वह आज व्यक्तिगत रूप से हजारों लाभार्थियों के घरों में प्रवेश करने के लिए पहुंचे, जो उनकी संवेदनशीलता को दर्शाता है। व्यक्ति को अपने विकास के लिए स्वयं को तैयार करना होता है। घर से लेकर रोजगार से लेकर स्वास्थ्य तक सभी क्षेत्रों में सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है। फिर यह देखना भी हमारी जिम्मेदारी है कि एक भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे। वापी नगर पालिका द्वारा अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी (बेनीफीसयरी लीड कंस्ट्रक्शन) घटक के तहत कुल 1023 घरों को मंजूरी दी गई है। जिसमें से कुल 686 हाउसिंग यूनिट का काम पूरा हो चुका है। शेष आवास निर्माण का कार्य चल रहा है।
वापी नगर पालिका के मुख्य अधिकारी शैलेश बी. पटेल ने कहा कि पूर्व में ग्रामीण क्षेत्रों में आवास सहायता 70,000 रुपये से बढ़कर 1.20 लाख रुपये किया गया है। साथ ही शहरी क्षेत्रों में गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिए 3.50 लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान की जा रही है। वापी में सभी वंचितों को जल्द ही आवास का लाभ मिलेगा।
वापी के कोलीवाड़ में रहने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी जयश्रीबेन पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि समाज महिलाओं को गृहिणी मानता है लेकिन सही मायने में प्रधानमंत्री मोदी जी ने महिलाओं को घर में प्रवेश कराया है। जिस तरह घर के बाहर महिला के नाम की पट्टिका लगी होती है, वह भी ससुराल में मान सम्मान से रहती है। नल से जल योजना से राहत मिली है। सखी मंडल के माध्यम से महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं।
इस अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों द्वारा आवास योजना के मुख्य 5 लाभार्थियों को चाबी देकर घर में प्रवेश की अनुमति दी गई। वापी गर्ल्स स्कूल की छात्राओं ने प्रार्थना की। इस कार्यक्रम में पालिका उपप्रमुख अभयभाई शाह, कारोबारी समिति के अध्यक्ष मितेशभाई देसाई, विभिन्न समिति अध्यक्ष, नगर निगम के सदस्य तथा बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। पूरे कार्यक्रम का संचालन वापी नगर पालिका के कार्यालय सुप्रिमटेंडेंट रितेशभाई वाणंदे ने किया।

Related posts

नव वर्ष के उपलक्ष में सक्षम फाउंडेशन ने बच्चों को बांटे उपहार

cradmin

श्रीराम जानकी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा बोरीवली में भव्य रामकथा का आयोजन

cradmin

धरमपुर के मालनपाडा की मॉडल स्कूल में वायु सेना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। 

cradmin

Leave a Comment