7.9 C
New York
Friday, Apr 19, 2024
Star Media News
Breaking News
sports special

सीआईएससीई सब जूनियर (अंडर-14) ब्वायज नेशनल फुटबाल मैच 2022 का आयोजन किया गया।

सीआईएससीई सब जूनियर (अंडर-14) ब्वायज नेशनल फुटबाल मैच 2022 का आयोजन किया गया।

वलसाड। अतुल लिमिटेड द्वारा स्थापित स्कूल अतुल विद्यालय गुजरात की अग्रणी विद्यालय है। यह विद्यालय सीआईएससीई बोर्ड की विद्यालयों में प्रथम स्थान हासिल है। यह विद्यालय शैक्षणिक पाठ्यक्रमों के साथ साथ सांस्कृतिक प्रवृत्तियों व उच्च मूल्यों के साथ बालकों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करती है। अतुल विद्यालय के विद्यार्थी राज्य व राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों में नियमित रूप से भाग लेते हैं। यह विद्यालय NIOS (नेशनल इंस्टीट्यूट आफ ओपन स्कूलिंग) के लिए केंद्र भी है।
पिछले कई वर्षों में अतुल विद्यालय एक्वेटिक मीट, वकृत्व स्पर्धा, सर्जनात्मक लेखन, बालिकाओं की अंडर-19 राज्य स्तर की फुटबाल टूर्नामेंट, हाकी, बैडमिंटन व CISCE महाराष्ट्र राज्य अंतर्गत राज्य स्तर की फुटबाल टूर्नामेंट तथा जिला स्तर पर विभिन्न टूर्नामेंट का आयोजन सफलता पूर्वक किया है।
 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के “खेल महाकुंभ” की विशेष पहल खेलकूद (रमतगमत) के क्षेत्र में नया आयाम स्थापित किया है। जिसमें अतुल विद्यालय शुरुआत से ही सहभागी रहा है। अतुल विद्यालय “खेल महाकुंभ” में भाग लेने वाले ऊपर की विद्यालयों में से एक है। इस वर्ष खेल महाकुंभ में विद्यालय के 600 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। और अतुल विद्यालय 135 पॉइंट के बड़े अंतर के साथ प्रथम स्थान हासिल किया, जो वलसाड जिला की श्रेष्ठ विद्यालय का अवार्ड मिला।
अतुल विद्यालय ने 19 सिंतबर 2022 से 21 सिंतबर 2022 के दरमियान सब जूनियर (अंडर-14) ब्वायज नेशनल फुटबाल चैंपियनशिप का आयोजन किया था। जिसमें विदेश की 1 टीम के साथ भारत के 11 राज्यों की टीम शामिल हुए थे। जबकि यह आयोजन एक अद्भुत संस्कृति का समन्वय बन गया।
इस स्पर्धा का उद्घाटन समारोह 19-9-2022 के दिन आयोजित किया गया। जिसमें विशेष अतिथि के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोलकीपर के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले श्री विशाल दूबे उपस्थित थे। इस शुभ अवसर पर CISCE के महाराष्ट्र व गोवा प्रदेश के प्रधान समन्वयक श्रीमती पेरीन बगली व अतुल विद्यालय के ट्रस्टीगण मौजूद रहे। इस स्पर्धा का समापन समारोह 21-09-2022 के दिन आयोजित किया गया। इस मौके पर विशेष अतिथि के रूप में 100 किलोमीटर के मैराथन दौड़ में भाग लेने वाले दौड़वीर श्री अमित रावत व श्रीमती सत्यमवदा रावत तथा अन्य अतिथिगण उपस्थित थे।
इस स्पर्धा के चार सेमी फाइनलिस्ट नॉर्थ रीजीयन, कर्णाटक, केरल व महाराष्ट्र & गोवा रीजीयन थे। जिसमें विजेता केरल हुए और प्रथम रनरअप कर्णाटक तथा सेकेंड रनरअप महाराष्ट्र व गोवा रही। जबकि इस आयोजन का अंत शानदार समारोह के साथ सम्पन्न हुआ।

Related posts

अतुल में 13 वां उल्हास कप इंटर डिविजन क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।

cradmin

जी-20 शिखर सम्मेलन और वाइब्रेंट गुजरात युवाओं के लिए रोजगार के नए द्वार खोलकर देश की अर्थव्यवस्था का इतिहास बदल देगा:- मंत्री कनुभाई देसाई

starmedia news

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता की गई आयोजित

starmedia news

Leave a Comment