21 C
New York
Wednesday, Apr 17, 2024
Star Media News
Breaking News
News

श्रीमती भावनाबेन नानुभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फॉर्मेसी कॉलेज सलवाव में धूमधाम से मनाया गया “विश्व फार्मासिस्ट दिवस”। 

श्रीमती भावनाबेन नानुभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फॉर्मेसी कॉलेज सलवाव में धूमधाम से मनाया गया “विश्व फार्मासिस्ट दिवस”।
वापी। श्रीमती भावनाबेन नानुभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज, सलवाव में 24-9-2022 शनिवार को एसोसिएशन ऑफ फार्मास्युटिकल टीचर्स ऑफ इंडिया (एपीटीआई- गुजरात शाखा) के सहयोग से “विश्व फार्मासिस्ट दिवस” ​​​​उत्साह के साथ मनाया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक फोटो कैप्चर प्रतियोगिता (नेचर थीम और फार्मा थीम) और एक फार्मा रील प्रतियोगिता आयोजित की गई। ऑफलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से “फार्मेसी यूनाइटेड इन एक्शन फॉर द हेल्दीयर वर्ल्ड” पर जागरूकता वार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन को-ऑर्डिनेटर सहायक प्रोफेसर नेहा एस. वडगामा व श्रीमती ज्योति यू पंड्या के नेतृत्व में हुआ।
 जबकि एसोसिएशन ऑफ फार्मास्युटिकल टीचर्स ऑफ इंडिया गुजरात शाखा से डॉ. शैलेश वी. लुहार ने छात्रों को समाज में फार्मासिस्टों का महत्व समझाया और उन्हें समाज के प्रति सक्रिय रहने के लिए प्रोत्साहित किया।
आफलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से जागरूकता वार्ता के लिए के लिए कॉलेज के बी फार्म व एम फार्म के विद्यार्थियों ने मिलकर अलग अलग ग्रुप बनाकर श्री स्वामीनारायण गुरुकुल के विभिन्न विभागों में जाकर छात्रों को विभिन्न मुद्दों पर जैसे कि फार्मेसी के दायरे, न्यूट्रास्यूटिकल्स और फार्मासिस्ट की भूमिका जैसे विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया। जबकि वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से फोटो कैप्चर प्रतियोगिता (नेचर थीम और फार्मा थीम) और फार्मा रील प्रतियोगिता के लिए निर्णायक तरीके कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. कांतिलाल बी. नारखेड़े, सहायक प्रोफेसर शेतल बी. देसाई और सहायक प्रोफेसर प्रिया आर. शुक्ला ने तटस्थ निर्णय दिए।
इस प्रतियोगिता में फोटो कैप्चर (नेचर थीम) में बी.फार्म सेमेस्टर-5 में से ध्वनि पटेल प्रथम स्थान, बी.फार्म सेमेस्टर-3 के अभय मिश्रा द्वितीय एवं बी. फार्म सेमेस्टर – 3 की आर्ची शेठ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। और कैप्चर प्रतियोगिता (फार्मा थीम) में बी.फार्मा सेमेस्टर-5 की अनुष्का जाधव ने प्रथम स्थान, वहीं फार्मा रील प्रतियोगिता में बी.फार्म सेमेस्टर-7 की आंचल चव्हाण प्रथम स्थान, बी.फार्म सेमेस्टर-5 की जीनल वंजारा ने द्वितीय स्थान तथा बी.फार्म सेमेस्टर -7 के हर्षद पटेल तृतीय स्थान प्राप्त कर विजेता बने। जिसके लिए श्री स्वामीनारायण संस्थान के संस्थापक परम पूज्य पुराणी स्वामी केशवचरणदासजी, प्रबंध न्यासी परम पूज्य पुराण स्वामी कपिलजीवनदासजी, पूज्य राम स्वामीजी, संस्था के न्यासी श्री. बाबूभाई सोडवडिया और अन्य ट्रस्टी, कैंपस एजुकेशनल एकेडमिक डायरेक्टर डॉ. शैलेश वी. लुहार, परिसर प्रशासन निदेशक श्री. हितेन बी. उपाध्याय, आचार्यश्री डॉ. सचिन बी. नारखेड़े और समस्त स्टाफ ने सभी को बधाई दी।

Related posts

वंदे भारत ने काव्यांजलि एक अनूठा आरंभ पेज पर मचाया धमाल। 

cradmin

दहिसर में धूमधाम से मनाया गया विश्वकर्मा पूजा। 

cradmin

भारत विकास परिषद द्वारा किया गया सामूहिक देशभक्ति गीत गायन प्रतियोगिता का आयोजन

starmedia news

Leave a Comment