6.6 C
New York
Friday, Mar 29, 2024
Star Media News
Breaking News
News

वलसाड जिले में आयुष्मान भारत के अंतर्गत “पी. एम. जे. ए. वाई – मा” कार्ड जारी करने के लिए मेगा ड्राइव को सुंदर प्रतिसाद मिला। 

 वलसाड। वलसाड जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, उप जिला अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, ग्राम पंचायत कार्यालयों से आयुष्मान भारत के तहत “पीएमजेएवाई-मा योजना” का कार्ड जारी किया जा रहा है। आयुष्मान भारत के तहत “पी.एमजेएवाई-मां योजना” कार्ड जारी करने के लिए 23-9-22, शुक्रवार को मेगा ड्राइव को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग और पंचायत विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों के समन्वय और अथक प्रयासों से मेगा ड्राइव को शानदार प्रतिसाद मिला।
इस मेगा ड्राइव में शुक्रवार शाम 4:00 बजे तक, जिला में 4474″पीएमजेएवाई-मा योजना” के कार्ड लाभार्थियों को जारी किए गए हैं, जिसमें वलसाड तालुका में 675, पारडी तालुका में 583, वापी तालुका में 682, उमरगाम तालुका में 1145, धरमपुर तालुका में 475, कपराड़ा तालुका में 902 लाभार्थियों ने मेगा ड्राइव का लाभ उठाया। जिससे भविष्य में गंभीर बीमारी के मामले में प्रति परिवार प्रति वर्ष 5,00,000 रुपये का लाभ होगा। और सरकार द्वारा निर्धारित अस्पतालों तक मुफ्त स्वास्थ्य कवर (कैशलेश) प्रदान करेगी।
श्री मनीष गुरवानी, जिला विकास अधिकारी, वलसाड द्वारा “पीएमजेएवाई-मा योजना” के कार्ड जारी करने के मेगा ड्राइव को सफल बनाने के लिए निरंतर मार्गदर्शन प्रदान किया गया। डॉ अनिल पटेल, मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी, वलसाड द्वारा “पीएमजेएवाई-मां योजना”कार्ड जारी करने के कार्य का निरंतर निगरानी किया गया। इसके अलावा, स्वास्थ्य शाखा के सभी अधिकारियों ने इस मेगा ड्राइव के तहत जिले के सभी तालुकों में संपर्क और पर्यवेक्षण कार्य किया।
जिला विकास अधिकारी, वलसाड द्वारा “पीएमजेएवाई-मां योजना” का कार्ड नि:शुल्क बनवाने का काम प्रा.आ. केंद्रों, उप जिला अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, ग्राम पंचायत कार्यालयों, सीएससी (सामान्य सेवा केंद्र) में निरंतर जारी रहेगा। जिले के पात्र नागरिकों से अनुरोध किया गया है कि वे उपरोक्त कार्ड और भविष्य में गंभीर बीमारी के खिलाफ स्वास्थ्य कवर का लाभ लेने के लिए खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित कर लें।

Related posts

शिवसेना के संपर्क प्रमुख बने विधायक प्रकाश सुर्वे। 

cradmin

नरेंद्र मेहता ने किया उत्कृष्ट चश्मे की दुकान का उद्घाटन। 

cradmin

कपराड़ा की सरकारी विनयन कॉलेज के एनएसएस का वार्षिक विशेष शिविर दहींखेड़ गांव में आयोजित किया गया

starmedia news

Leave a Comment