5.2 C
New York
Friday, Mar 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Newsगुजरात

श्री अग्रसेन विचार विकास समिति गुजरात का गठन, यह पूरे गुजरात में अग्रवालों की गतिविधियों का केंद्र बनेगा। 

श्री अग्रसेन विचार विकास समिति गुजरात का गठन, यह पूरे गुजरात में अग्रवालों की गतिविधियों का केंद्र बनेगा।
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो,
वलसाड। “श्री अग्रसेन विचार विकास समिति गुजरात” का गठन वलसाड जिले के जाने-माने सामाजिक अग्रणी और अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्थान संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विजयकुमार गोयल ने किया है। यह समिति भगवान अग्रसेन महाराज के विचारों को बढ़ावा देगी, जो भगवान श्रीराम के 28 वें वंशज हैं और जिन्होंने महाभारत युद्ध में पांडवों के पक्ष में और कौरवों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और जिनके वंशज भारत के प्रमुख व्यापारी समुदाय अग्रवाल समाज के हैं। जो विभिन्न प्रकार गतिविधियों को करेंगे। श्री अग्रसेन विचार विकास समिति गुजरात द्वारा एक पखवाड़े का शुभारंभ किया जाएगा जो मुख्य रूप से गुजरात भर में अग्रवाल समाजों द्वारा की गई गतिविधियों, समाज की अविवाहित लोगों की बायोडाटा और देश भर में समाज की प्रमुख खबरों को संकलित और प्रकाशित करेगा। जिसके लिए श्री अग्रसेन विचार विकास समिति का गुजरात के विभिन्न शहरों में कार्यरत 50 से अधिक सोसायटियों में गुजरात का संयोजक बनाया जाएगा।
इसके अलावा, गुजरात वलसाड जिले में श्री अग्रसेन विचार विकास समिति वलसाड जिला में “श्री अग्रसेन गौ प्रजनन केंद्र और गौशाला”, “श्री अग्रसेन वैदिक और संस्कृति केंद्र (संस्थान)” धरमपुर तालुका में “श्री अशोकजी सिंघल संत निवास” और वलसाड में “महाराजा अग्रसेन खाद्य क्षेत्र” (जरूरतमंदों के लिए रियायती दर पर भोजन की व्यवस्था) जैसी परियोजनाओं की योजना चरणों में बनाई जाएगी।
श्री अग्रसेन विचार विकास समिति गुजरात में वर्तमान में अध्यक्ष के रूप में विजयकुमार गोयल हैं, महामंत्री रमेश चंद्र सिंघल (सेवानिवृत्त अभियंता सिंचाई विभाग) और कोषाध्यक्ष पुखराज ध्यायवाला (बी. आर. इंटरनेशनल स्कूल धरमपुर) हैं और अन्य पदाधिकारियों का चयन किया जाएगा। फिलहाल वलसाड और नवसारी जिलों के अग्रवाल अग्रणियों को समिति में शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

Related posts

मनपा माध्यमिक स्कूलों में प्रिंसिपल बनने पर स्वागत

cradmin

सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज वलसाड में राष्ट्रीय स्तर की दो दिवसीय तकनीकी उत्सव ‘इनफिनियम:-2023’ मनाया गया

starmedia news

के डी पंथ के नेतृत्व में वलसाड ट्रैफिक पुलिस का सेफ्टी ड्राइव एक्शन

starmedia news

Leave a Comment