6.6 C
New York
Friday, Mar 29, 2024
Star Media News
Breaking News
News

दहिसर में धूमधाम से मनाया गया विश्वकर्मा पूजा। 

दहिसर में धूमधाम से मनाया गया विश्वकर्मा पूजा।

मुंबई। मुंबई महानगर सहित राज्य के अन्य हिस्सों में भगवान विश्वकर्मा का जन्मदिन 17 सितंबर को धूमधाम से मनाया जाता है, इसी क्रम में 17 सितम्बर को दहिसर पूर्व स्थित रावलपाड़ा में भगवान विश्वकर्मा का जन्मदिन मनाने के लिए विश्वकर्मा समाज के लोग बड़ी संख्या में जमा हुए। साईं बाबा मंदिर हॉल स्थित विश्वकर्मा समाज दहिसर सार्वजनिक संस्था के श्री विश्वकर्मा पूजा के अध्यक्ष रमाशंकर महिपाल विश्वकर्मा ने बताया कि 17 सितंबर को दोपहर में विश्वकर्मा महापूजा का आयोजन किया गया, रात में महाप्रसाद का लाभ लेने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उपस्थित थी।

इस कार्यक्रम में पंडित संतोष कुमार ने कथा वाचन किया और सुरेश शुक्ला ने भजन पेश किया, कार्यक्रम में विश्वकर्मा समाज के अलावा दूसरे समाज के लोग भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। मुंबई में रहने वाले विश्वकर्मा समाज के शिवा विश्वकर्मा ने बताया कि भगवान विश्वकर्मा को वास्तुकला और इंजीनियरिंग का देवता माना जाता है ।विश्वकर्मा को भगवान शिव का भी अवतार माना जाता है, यह कार्यक्रम प्रतिवर्ष विश्वकर्मा समाज के तत्वाधान में साईं बाबा मंदिर हाल में कई वर्षों से मनाया जा रहा है।

Related posts

एम्पलॉयमेंट एक्सचेंज’ को सरकारी-गैर सरकारी नौकरियों से जोड़ें और गवर्नमेंट पोर्टल पर मिले जॉब की सूचनाएं व आवेदन की सुविधा – गुलाब रोहित.

cradmin

वरिष्ठ समाजसेवी डॉ संतराम शर्मा को दी गई श्रद्धांजलि

starmedia news

नव वर्ष के उपलक्ष में ज्ञान गंगोत्री काव्य मंच से बही कविता की रसधार

cradmin

Leave a Comment