वलसाड में विश्वास से विकास यात्रा का जिला स्तरीय कार्यक्रम. 16.88 करोड़ की 11 परियोजनाओं का ई-लोकार्पण और खातमुहूर्त किया गया.
राजनीति और लोकतंत्र में प्रशासन की अहम भूमिका, प्रशासन पारदर्शी होगा तो जनता भरोसा करेगी-विधायक रमनलाल पाटकर
 सरकार ने 2 दशक के सफर में विकास के साथ-साथ सेवा कार्य भी किए हैं, इसलिए लोगों के दरवाजे पर खुशी-खुशी जा सकते हैं: विधायक भरतभाई पटेल
वलसाड. राज्य में विश्वास आधारित विकास की 20 वर्षों की गाथा सुनाते हुए विश्वास से विकास यात्रा का जिला स्तरीय उत्सव कार्यक्रम वलसाड के तीथल स्वामीनारायण मंदिर परिसर में पूर्व मंत्री एवं उमरगाम के विधायक रमनलाल पाटकर व वलसाड के विधायक भरतभाई पटेल के अतिथि के रूप में विशेष उपस्थित में आयोजित किया गया.  जिसमें जिले के लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण कहा जा सके, ऐसे कुल 16.88 करोड़ रुपये की लागत से कुल 11 विकास परियोजनाओं का ई-खातमुहूर्त और लोकार्पण किया गया.
इस मौके पर राज्य के पूर्व मंत्री और उमरगाम के विधायक रमनलाल पाटकर ने कहा कि राजनीति और लोकतंत्र में प्रशासन की अहम भूमिका होती है. जब प्रशासन पारदर्शी होता है, तो लोगों में विश्वास होता है. ताकि लोगों को यह न लगे कि मेरा वोट खोटा गया है. लोकतंत्र में पहला मुद्दा विकास है. वर्तमान में उत्तर भारत में जलवायु परिवर्तन के कारण समुद्र अशांत हो गया है. फिर हमारे वलसाड जिले के 54 किमी समुद्र तट के किनारे रहने वाले लोगों के नुकसान को रोकने के लिए 300 करोड़ रुपये का ग्रांट मुख्यमंत्री द्वारा आवंटित किया गया है. गुजरात ने साबित कर दिया है कि विश्वास से विकास संभव है, इसलिए विकास और विश्वास दोनों शब्द एक दूसरे के पर्याय बन गए हैं. पहले लोगों के सवाल नहीं सुने जाते थे. आज तुरंत निर्णय लिया जाता है. सुजलाम सुफलाम योजना वरदान साबित हुई है. उमरगाम के वलवाड़ा में 35 फीट गहरा तालाब बनाया गया है, ऐसा वलवाड़ा में ही नहीं बल्कि ज्यादातर गांवों में हुआ है, जिससे भूमिगत जल स्रोत पर जल संग्रहण की क्षमता बढ़ जाएगी. धरमपुर-कपराड़ा के पहाड़ पर जलापूर्ति के लिए सरकार द्वारा 586 करोड़ रुपये की एस्टोल योजना भी साकार हुई है. उसके बाद हम अनाज के क्षेत्र में भी आत्मनिर्भर हो गए हैं. सरकार 22 रुपये प्रति किलो के समर्थन मूल्य पर अनाज खरीदती है और जनता को 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से देती है. शिक्षा के क्षेत्र में भी सरकार ने उत्कृष्ट से लेकर उत्कृष्ट व्यवस्था की है. आर्थिक क्षेत्र में भारत का विश्व में तीसरा स्थान है. यह सरकार शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया करा रही है. गुजरात का विकास हमारा विकास है. कार्यक्रम के तहत दो दशकों में राज्य के विकास पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म के प्रदर्शन के साथ ही सूचना विभाग ने विश्वास के साथ विकास की जानकारी देते हुए साहित्य का वितरण भी किया. कार्यक्रम के दौरान सभी ने राज्य स्तर से लाइव प्रसारण में केंद्रीय गृह मंत्री अमितभाई शाह और मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल का संबोधन भी देखा.
वलसाड के विधायक भरतभाई पटेल ने कहा कि नरेंद्रभाई मोदी के वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने जनहित में कई जनसेवा कार्य किए हैं. उन्होंने खुद गरीबी देखी है, इसलिए उन्होंने गरीबों के लाभ के लिए विभिन्न विकास योजनाओं को लागू किया है. 2 दशकों के सफर में सरकार ने विकास के साथ-साथ सेवा के काम भी किए हैं ताकि हम खुशी-खुशी लोगों के दरवाजे तक जा सकें. आज हर पंचायत से लेकर नगरपालिका तक आर्थिक रूप से मजबूत हो गई है. कोरोना काल में प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों को 130 करोड़ देशवासियों की जान बचाने के लिए प्रोत्साहित किया और स्वदेशी वैक्सीन तैयार करने में सफलता हासिल की और अभी भी मुफ्त टीकाकरण जारी है. पिछले 3 वर्षों से मुफ्त खाद्यान्न भी वितरित किया जा रहा है ताकि कोरोना काल में व्यापार और रोजगार के नुकसान से कोई घर में भूखा न रहे. साथ ही विधायक ने लोगों से सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया.
इस अवसर पर वलसाड नगरपालिका प्रमुख किन्नरीबेन ए. पटेल, वलसाड तालुका पंचायत अध्यक्ष कमलसिंह ठाकोर, पारडी पालिका प्रमुख हसमुखभाई राठौड़, कपराडा तालुका पंचायत प्रमुख मोहनभाई गरेल, धरमपुर तालुका पंचायत प्रमुख रमीलाबेन गांवित, वापी तालुका पंचायत प्रमुख वसंतीबेन पटेल, जिला संगठन प्रमुख हेमंतभाई कंसारा, जिला संगठन महासचिव कमलेशभाई पटेल, जिला कलेक्टर क्षिप्रा आग्रे, जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी, जिला प्रायोजना अधिकारी ए के कलसरिया, वलसाड प्रान्तीय अधिकारी नीलेश कुकड़िया, शहरी मामलातदार कल्पना चौधरी, ग्राम मामलातदार तेजल पटेल सहित अन्य क्रियान्वयन अधिकारी एवं पदाधिकारी उपस्थित थे.
वलसाड तालुका विकास अधिकारी विमल पटले ने स्वागत भाषण दिया और वलसाड नगर पालिका के मुख्य अधिकारी संजय सोनी ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया. पूरे कार्यक्रम का संचालन उन्नतिबेन देसाई ने किया.
जिला स्तरीय समारोह में ई-खातमुहूर्त एवं विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया.
 कपराड़ा में दमनगंगा नदी पर 2.25 करोड़ की लागत से बड़े चेक डैम के निर्माण के 2 कार्यों का लोकार्पण.
2.65 करोड़ की लागत से वलसाड नगर पालिका की बहुस्तरीय पार्किंग का उद्घाटन.
 4.49 करोड़ रुपये के वलसाड व पारडी नगरपालिका के रास्तों का 2 कामों का खातमुहूर्त.
7.49 करोड़ की लागत से धरमपुर और कपराड़ा तालुका में लंबी सड़कों के 6 कार्यों का खातमुहूर्त.
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.