पारडी में विश्वास से विकास यात्रा कार्यक्रम में 4.864 करोड़ रुपए के कामों का खातमुहूर्त और 86.70 लाख रुपये के कार्यों का लोकार्पण किया गया.
आदिवासी क्षेत्रों में लगातार विकास के कार्य हो रहे हैं – सांसद-डॉ. के.सी.पटेल.
 वलसाड. पारडी में मोरारजी देसाई ओडिटोरीयम में गुजरात सरकार द्वारा प्रांतीय स्तर की विश्वास से विकास यात्रा के अंतर्गत पारडी व वापी तालुका में 86.70 लाख रुपये के 40 विकास कार्यों का ई-लोकार्पण तथा 4.864 करोड़ रुपये के 132 कार्यों का ई-खातमुहूर्त किया गया. गुजरात सरकार द्वारा विश्वास से विकास यात्रा की आयोजन के दौरान विभिन्न विभागों के सहयोग से विकास कार्यों का ई-लोकार्पण एवं ई-खातमुहूर्त करते हुए वलसाड के सांसद डॉ. के.सी. पटेल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन के अंतर्गत आदिवासी क्षेत्रों में अनेक विकास कार्य हुए हैं और अभी भी निरंतर किये जा रहे हैं. तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी ने राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद सभी के सहयोग और विश्वास से पूरे राज्य का विकास किया है. आज देश अपने प्रधानमंत्री के मजबूत और सक्षम नेतृत्व के कारण पूरी दुनिया में गिना जाता है.
कोरोना काल में भी देश के वैज्ञानिकों ने कोरोना वैक्सीन का निर्माण किया है और आज यह कोरोना वैक्सीन देश के नागरिकों को मुफ्त उपलब्ध कराई गई है. इसके अलावा देश के गरीब लोगों को मुफ्त अनाज मुहैया कराकर दुनिया भर में भारत का नाम रोशन किया है. सांसद ने कहा कि गुजरात राज्य के पिछले 2 दशकों के दौरान गुजरात ने हर क्षेत्र में विकास किया है. वर्तमान में राज्य के मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्रभाई पटेल के नेतृत्व में आदिवासी क्षेत्रों में 100 मोबाइल टावर लगाने के लिए बजट में 500 करोड़ रुपये की योजना बनाई गई है. धरमपुर- कपराड़ा के 172 गांवों को एस्टोल योजना से पेयजल उपलब्ध कराया गया है. संसदीय क्षेत्र वलसाड डांग में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना व सीआरएफ से नई सड़कों का निर्माण किया गया है. साथ ही केंद्र सरकार के दूरसंचार मंत्रालय द्वारा 35 नए टावरों और वर्तमान में 2जी नेटवर्क के 157 टावरों को 3जी नेटवर्क में अपग्रेड किया गया है.
उमरगाम विधायक रमनलाल पाटकर ने कहा कि वित्त मंत्री कनुभाई देसाई के प्रयासों से जिले में कई विकास कार्य हो रहे हैं. सरकार की विभिन्न योजनाओं के कारण लोगों के जीवन स्तर में भी बदलाव आया है. सड़क, पानी, सीवरेज, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित मूलभूत सुविधाएं अब लोगों के घर-द्वार पर उपलब्ध हैं. इस मौके पर सूचना विभाग द्वारा तैयार गुजरात की विकास गाथा फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया. इस कार्यक्रम में स्वागत भाषण प्रांतीय अधिकारी डी जे वसावा ने दिया. जबकि धन्यवाद ज्ञापन पारडी के आयोजन उप तालुका विकास अधिकारी सन्नी पटेल ने किया.
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.