सलवाव की श्रीमती भावनाबेन नानुभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फॉर्मेसी कॉलेज में पर्सनालिटी डेवलपमेंट विषय पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया.
श्री स्वामीनारायण शिक्षा सेवा केंद्र सलवाव, संचालित श्रीमती भावनाबेन नानुभाई बांभरोलीया स्वामीनारायण फॉर्मेसी कॉलेज में 13/09/2022 को “सार्वजनिक भाषण कौशल और व्यक्तित्व विकास में सुधार” विषय पर एक अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया. जिसमें वापी के राफेल ग्रिम्स कैंपस के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. निधि यादव मुख्य वक्ता के तौर पर मौजूद रहीं. इस कार्यक्रम का संपूर्ण नेतृत्व एवं मार्गदर्शन कॉलेज के आचार्य डॉ. सचिन बी. नारखेड़े व कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर श्रीमती स्नेहा पटेल द्वारा किया गया. डॉ. निधि यादव ने इस विषय के संदर्भ में छात्रों को बताया कि कैसे उचित योजना और प्रस्तुति के साथ किसी भी विषय को आसानी से लोगों के सामने प्रस्तुत किया जा सकता है.
इसके अलावा इस विषय को ध्यान में रखते हुए व्यक्तित्व विकास के महत्वपूर्ण मुद्दे जैसे आत्मविश्वास, बॉडी लैंग्वेज, ड्रेसिंग स्टाइल व लोगों से बातचीत के दौरान आपका भाषाई लहजा और विभिन्न विषयों पर विस्तृत एवं रोचक जानकारी देकर विद्यार्थियों को अवगत कराया गया. इसके अलावा प्रस्तुतीकरण के दौरान ध्यान में रखे जाने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों जैसे विभिन्न प्रस्तुति तकनीकों और व्यक्तित्व विकास के लिए “क्या करें” और “क्या नहीं” जैसे पहलुओं पर प्रकाश डाला गया.
इसके अलावा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सचिन बी. नारखेड़े ने अंतिम वर्ष के छात्रों को बताया कि प्लेसमेंट के दौरान खुद को नियोक्ताओं के सामने कैसे पेश किया जाए. संस्थान के पूज्य राम स्वामीजी ने छात्रों को व्यक्ति में रहने वाली 64 कौशल के बारे में बताया और उन्हें यह भी बताया कि जीवन में जितनी अधिक समस्याएं होंगी, आप उतने ही आत्मविश्वासी होंगे, और आपके व्यक्तित्व का विकास उतना ही अधिक होगा. पूरे कार्यक्रम का शाब्दिक संचालन सहायक प्रोफेसर कुमारी शिवानी जी. गांधी तथा इस कार्यक्रम को शुरू से अंत तक सफल बनाने के लिए कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अनुराधा पी. प्रजापति का योगदान रहा. कार्यक्रम के अंत में सहायक प्रोफेसर श्रीमती स्नेहा पटेल ने सभी का आभार व्यक्त किया.
इस आयोजन के लिए श्री स्वामीनारायण संस्थान के संस्थापक परम पूज्य पुराणी स्वामी केशवचरणदासजी, प्रबंध न्यासी परम पूज्य पुराणी स्वामी कपिलजीवनदासजी, पूज्य राम स्वामीजी, संस्था के ट्रस्टी श्री. बाबूभाई सोडवड़ीया तथा अन्य ट्रस्टियों, कैंपस एकेडमिक डायरेक्टर डॉ. शैलेश वी. लुहार, कैंपस एडमिन डायरेक्टर श्री. हितेन बी. उपाध्याय, आचार्यश्री डॉ. सचिन बी. नारखेड़े और समस्त स्टाफ ने सभी को बधाई दी.
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.