वलसाड में विश्वास से विकास यात्रा कार्यक्रम का आयोजन विधायक भरतभाई पटेल की अध्यक्षता में किया गया.
3.49 करोड़ रुपये की लागत से सड़क, आंगनबाड़ी व ड्रेनेज सहित कार्यों का ई-खातमुहूर्त तथा 46.20 लाख की लागत से तैयार जल सुविधा, श्मशान गृह, पंचायत भवन का लोकार्पण किया गया.
 स्कूल प्रवेश उत्सव और बालिका शिक्षा के माध्यम से लोगों में जागरूकता के कारण ड्रॉप आउट अनुपात कम हुआ: विधायक भरतभाई पटेल.
 वलसाड. लोगों को सरकारी सेवाओं और लाभों को पहुंचाने के लिए पिछले 20 वर्षों में किए गए विकास कार्यों के उत्सव के हिस्से के रूप में, विश्वास से विकास यात्रा कार्यक्रम वलसाड के विधायक भरतभाई पटेल की अध्यक्षता में वलसाड के मोरारजी देसाई सभागार में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में वलसाड तालुका में 3 करोड़ 49 लाख 60 हजार रुपये की लागत से बनने वाली आंगनबाड़ी, सड़क, सामूहिक खाणकूवा, वनीकरण, वर्षा जल निस्तारण के लिए ड्रेनेज लाइन और नाला-गटर सहित कुल 24 कार्यों का ई-खातमुहूर्त और 46 लाख 20 हजार की लागत से तैयार किए गए सड़क, पंचायत भवन, जल सुविधा, न्युट्री गार्डन व श्मशान गृह सहित कुल 15 कार्यों का ई-लोकार्पण भरतभाई पटेल के हाथों किया गया.
शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, ऊर्जा और सिंचाई के क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए वलसाड विधायक भरतभाई पटेल ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी ने गुजरात में सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक मिले, इस तरह की योजना बनाई थी.  स्कूल प्रवेश उत्सवों और बालिका शिक्षा ने लोगों में जागरूकता पैदा की है और बच्चों के स्कूल जाने के कारण ड्रॉप आउट अनुपात में कमी आई है. राज्य में एक नया मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज शुरू हो गया है. एस्टोल योजना से धरमपुर-कपराड़ा में 200 मंजिल तक की ऊंचाई पर पेयजल की सुविधा पहुंच गई है. आयुष्मान कार्ड के जरिए 5 लाख तक का मुफ्त इलाज उपलब्ध है. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रभाई मोदी के विकासोन्मुखी और मजबूत नेतृत्व के कारण शत प्रतिशत विकास हुआ है. प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व और दूरदर्शिता की बदौलत हर गांव और शहर में लोगों की अधिकतम अपेक्षाओं को पूरा करने में सक्षम हुआ है. हमारे प्रधानमंत्री भारत को दुनिया भर में गौरवान्वित करा रहे हैं. इसके अलावा विधायक भरतभाई पटेल ने कहा कि तालुका में एक भी गांव नहीं बचा है जहां मुख्य सड़क हॉटमीक्ष से नहीं बनी है. जो विश्वास के साथ सरकार के 20 साल के विकास को दर्शाता है.
इस मौके पर सूचना विभाग द्वारा तैयार गुजरात की विकास गाथा फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया. पंचायत ग्राम गृह निर्माण एवं ग्राम विकास विभाग द्वारा 1.19 करोड़ रुपये के 15 कार्यों का खातमुहूर्त व 0.33 करोड़ रुपये के 9 कामों का लोकार्पण,  शहरी विकास और शहरी आवास निर्माण विभाग द्वारा 2.26 करोड़ रुपये के 5 कार्यों का खातमुहूर्त, सामान्य प्रशासन विभाग – आयोजन द्वारा 4.60 लाख रुपये के 4 कामों का खातमुहूर्त व 13.20 लाख रुपये के 6 कार्यों का लोकार्पण किया गया.
वलसाड तालुका पंचायत प्रमुख कमलेश सिंह ठाकोर ने कहा कि आज एक भी घर ऐसा नहीं बचा है जहां सरकार की योजना नहीं पहुंची हो. 25 साल पहले धरमपुर के गांवों में शिक्षा का स्तर बहुत कम था लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी की दूरदर्शिता के कारण आज हर घर में हर बच्चा शिक्षा प्राप्त कर रहा है. दूर-दराज के लोगों तक विकास कार्य पहुंच चुके हैं. छोटे से छोटे लोग भी अब जागरूक हो रहे हैं और विकास कार्य जोरों पर चल रहे हैं. वलसाड नगरपालिका की अध्यक्षा किन्नरीबेन देसाई ने कहा कि सरकार ने सबका साथ और सबका विकास हासिल किया है. आज विश्वास और विकास शब्द एक दूसरे के पर्याय बन गए हैं. शहर से लेकर गांव तक आज विकास कार्य देखने को मिल रहे हैं.
इस कार्यक्रम में वलसाड तालुका पंचायत उपप्रमुख दीवांशीबेन पटेल, जिला पंचायत सामाजिक न्याय समिति के चेयरमैन धवलभाई पटेल, तालुका पंचायत सामाजिक न्याय समिति के अध्यक्ष आशीषभाई गोहिल, नगरपालिका पार्षद और बाल संरक्षण इकाई की अध्यक्षा सोनलबेन सोलंकी, नगर पालिका विपक्ष के नेता गिरीशभाई देसाई, जिला संगठन महासचिव कमलेशभाई पटेल, प्रांत अधिकारी नीलेश कुकड़िया, मामलातदार (ग्रामीण) तेजलबेन पटेल और मामलातदार (शहरी) कल्पनाबेन चौधरी सहित अधिकारी-पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे. जबकि वलसाड तालुका विकास अधिकारी विमल पटेल ने स्वागत भाषण दिया और नगरपालिका के मुख्य अधिकारी संजय सोनी ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया. पूरे कार्यक्रम का संचालन उन्नतिबेन देसाई ने किया.
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.