श्री स्वामीनारायण गुरुकुल सलवाव में सुरक्षा सेतु के अंतर्गत छात्रों को तीरंदाजी का प्रशिक्षण दिया गया.
वापी.  श्री स्वामीनारायण गुरुकुल सलवाव में सुरक्षा सेतु के अंतर्गत 29 अगस्त 2022 से शुरू हुआ तीरंदाजी प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम का संचालन कैंपस स्पोर्ट्स हेड प्रियंक पटेल के नेतृत्व में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया. शुरू हुआ यह तीरंदाजी प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम 12-09-2022 सोमवार को वापी-डुंगरा पुलिस स्टेशन के प्रमुख पी.एस.आई. रमेश कुमार प्रजापति की उपस्थिति में किया गया. उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित सभी छात्रों और महिला शिक्षकों को संबोधित किया और कहा कि राज्य सरकार ने महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ आत्मरक्षा जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से महिलाओं के उत्थान के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं. इसके साथ ही समाज में महिलाओं के खिलाफ शोषण और अत्याचार की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन भी महिलाओं की सुरक्षा के लिए डटे हुए है. कैंप के डायरेक्टर डाॅ. शैलेश लुहारे ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के साथ कहा कि महिलाओं को अपनी निजी तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट व सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से बचना चाहिए.
इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक गोस्वामी ने कहा कि स्कूलों में तीरंदाजी जैसे साहसिक प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन बार-बार किया जाना चाहिए जिससे छात्राओं का आत्मरक्षा प्रशिक्षण बढ़े और वे सक्षम हो सकें और विपरीत परिस्थितियों का आसानी से सामना करें. इसके अलावा छात्र किसी भी सोशल मीडिया और मोबाइल का इस्तेमाल सावधानी से करें.
इस सुरक्षा सेतु के अंतर्गत आयोजित तीरंदाजी प्रशिक्षण शिविर में संस्थान में पढ़ने वाली 82 छात्राओं ने तीरंदाजी प्रशिक्षण का लाभ उठाया. श्री स्वामीनारायण गुरुकुल सलवाव में आयोजित 15 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में प.पू. रामास्वामी ने महिला सशक्तिकरण पर विशेष संबोधन दिया. इस कार्यक्रम में ट्रस्टी बाबूभाई सोडवडीया, डायरेक्टर डॉ. शैलेश लुहार सहित डॉ. सचिन नारखेड़े,  चंद्रवदन पटेल, श्रीमती दक्षाबेन पटेल, श्रीमती मीनलबेन देसाई, श्रीमती आशाबेन दामा, श्रीमती रीनाबेन देसाई, श्रीमती नीतू सिंह आदि उपस्थित थीं.
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.