जल आपूर्ति राज्य मंत्री जीतूभाई चौधरी की अध्यक्षता में काकड़कोपर सेवा सहकारी मंडल का स्वर्ण जयंती समारोह आयोजित किया गया.
 सहकारी समिति हमारी है इस भावना से काम करना है – मंत्री जीतूभाई चौधरी
कपराड़ा. वलसाड जिले के कपराड़ा तालुका के काकड़कोपर में नर्मदा जल संसाधन और जल आपूर्ति राज्य मंत्री जीतूभाई चौधरी की अध्यक्षता में श्री काकड़कोपर सेवा सहकारी मंडली लिमिटेड के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में स्वर्ण जयंती मनाई गई. इस सहकारी समिति की स्थापना वर्ष 1973 में हुई थी. वर्तमान में इस सहकारी समिति का संचालन समिति के अध्यक्ष रघुभाई गांवित एवं मंत्री शुक्करभाई महाकाल सफलतापूर्वक कर रहे हैं.
समिति की स्वर्ण जयंती के अवसर पर मंत्री ने कहा कि अगर सभी इस भावना से काम करें कि सहकारी समिति हमारी है तो समाज की प्रगति संभव होगी. सहकारी समिति चलाना बहुत कठिन कार्य है क्योंकि समिति का काम लोगों की सेवा करना है, इसमें प्रबंधकों को कोई लाभ नहीं होता है. लेकिन इसके जरिए जरूरतमंद लोगों को कई फायदे मिलते हैं. आज सहकारी समितियां सरकारी योजनाओं के सहारे प्रगति कर रही हैं. इस काकड़कोपर समिति की 1973 में स्थापना हुई, इसके बाद लंबे समय तक राशन लेने के लिए धरमपुर और नानापोंढ़ा तक जाना पड़ता था लेकिन अब यहां हर सुविधा उपलब्ध है. समिति ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं लेकिन सभी के सहयोग से आज समिति आर्थिक रूप से सक्षम है. मंत्री ने पशुपालकों को बधाई देते हुए कहा कि आज गुजरात से दूध पूरे देश में पहुंच रहा है. जिससे छोटे पशुपालकों को भी कई लाभ मिल रहे हैं. साथ ही सहकारी समितियों द्वारा जरूरतमंद लोगों को दिए गए ब्याज मुक्त ऋण का समय पर पुनर्भुगतान करें. यह मंडली ग्रामीणों की एक अनमोल संपत्ति है, जिसे लोग सावधानी पूर्वक जतन करें. और मंडली के माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ लें.  मंत्रीश्री ने यह भी आशा व्यक्त की कि सहकारी समिति योजनाओं के माध्यम से अच्छी तरह से चलती रहेगी. इस अवसर पर काकड़कोपर गांव के सरपंच गणेशभाई गणवित, गांव के बुजुर्ग, समाज की महिला सदस्य और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.