श्री गणेश जी के भक्ति के साथ-साथ रक्तदान शिविर के माध्यम से सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए छीपवाड़-वावाड़ी के दो गणेश मंडल.
श्री वावडी गणेश महोत्सव एवं श्री नानी छीपवाड़ युवक मंडल की संयुक्त आयोजन एवं वलसाड रक्तदान केन्द्र के सहयोग से छीपवाड़-वावड़ी में आयोजित 24वें रक्तदान शिविर में मात्र चार घंटे में 93 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर श्री गणेश जी की भक्ति के साथ-साथ अज्ञात मानव के जीवन को बचाने का भगीरथ कार्य कर समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई . इस रक्तदान शिविर में सात महिलाओं ने भी रक्तदान किया.
गौरतलब है कि पिछले बारह वर्षों से गणेश महोत्सव और धुणेटी जैसे त्योहारों के दौरान इन दोनों संगठनों ने अब तक 24 रक्तदान शिविर आयोजित किए हैं और आपातकालीन रक्तदान केंद्र में जाकर वलसाड रक्तदान केंद्र को 2000 रक्तदान की आपूर्ति की है. रक्तदान के क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रहे रक्तदाता भीखू भावसार व मोंटू भंडारी द्वारा नए युवा रक्तदाताओं को नियमित रूप से रक्तदान करने के लिए प्रशिक्षित कर उन्हें प्रोत्साहित कर रहे हैं.
इस शिविर में रक्तदान करने वाले सभी लोगों को दाताओं की मदद से प्रसाद के रूप में यात्रा बैग भेंट किया गया. वलसाड रक्तदान केंद्र के डॉ. कमलभाई के मार्गदर्शन में उनकी पूरी टीम का मार्गदर्शन हमेशा की तरह सराहनीय रहा.
इस शिविर को सफल बनाने के लिए किरण भंडारी, भीखू भावसार, मोंटू भंडारी, परेश प्रजापति, हिरेन भंडारी, जयेश मेहता और दोनों मंडली के कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की.
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.