गुजरात राज्य के राज्यपाल के हाथों नवीनगरी प्राइमरी स्कूल मालनपाड़ा के शिक्षक श्री महेंद्रसिंह परमार को सर्वश्रेष्ठू शिक्षक-राज्य पुरस्कार से सम्मानित.
वलसाड. गुजरात राज्य के कार्यनिष्ठ व विशिष्ठ शिक्षकों के कार्य को सम्मानित करने के लिए शिक्षा विभाग, गुजरात सरकार द्वारा हर स्तर पर सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार का सम्मान करने की परंपरा है. शिक्षक दिवस के उपलक्ष में 5 सितंबर, 2022 को गांधीनगर में आयोजित एक समारोह में वलसाड जिले के धरमपुर तालुका के नवीनगरी प्राइमरी स्कूल मालनपाड़ा के प्रिंसिपल महेंद्रसिंह नाथूसिंह परमार को गुजरात राज्य स्तरीय सर्वश्रेष्ठ शिक्षक अवार्ड सम्मान और पुरस्कार से सम्मानित किया गया. श्री महेंद्रसिंह नाथूसिंह परमार द्वारा स्कूल में अध्यापन के क्षेत्र में किए गए उनके प्रसंशनीय कार्य के बदले गुजरात राज्य के राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रतजी, मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल, शिक्षा मंत्री श्री जीतूभाई वघानी और शिक्षा सचिव श्री विनोद राव साहब द्वारा परमार को राज्य स्तरीय सम्मान से सम्मानित किया गया है. इसके तहत उन्हें प्रोत्साहन पुरस्कार के रूप में प्रमाण पत्र, शील्ड और चेक भी प्रदान किए गए.
उल्लेखनीय है कि श्री महेंद्रसिंह परमार को इससे पहले राज्य सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा धरमपुर तालुका के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक और वलसाड जिले के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है. उन्हें पूज्य श्री मोरारी बापू द्वारा राज्य स्तर पर चित्रकूट अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. समस्त वलसाड जिला शिक्षा परिवार श्री महेंद्र सिंह को राज्य स्तरीय सर्वश्रेष्ठ शिक्षक अवार्ड सम्मान एवं पुरस्कार से सम्मानित होने पर बधाई देता है. इस अवसर पर नवीनगरी स्कूल के एसएमसी के सदस्यों, शिक्षकगण, स्टाफ व ग्रामीणों तथा स्कूली बच्चों ने भी विशेष खुशी और गर्व व्यक्त किया है. श्री महेंद्रसिंह परमार ने जिला अधिकारियों, स्कूल के पूर्व प्रधानाचार्यों, स्टाफ के शिक्षक मित्रों, सामाजिक नेताओं, स्कूल के दानदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है, जिन्होंने इस उपलब्धि और सम्मान के लिए हमेशा उनका मार्गदर्शन और समर्थन किया है. श्री महेंद्रसिंह रक्तदान, स्वच्छता, पर्यावरण और कई अन्य सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों में भी शामिल हैं, इसके अलावा शैक्षणिक और सामाजिक क्षेत्रों में अपनी उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर रहे हैं.
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.