4.18 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित वलसाड एसटी डिपो का उद्घाटन परिवहन मंत्री पूर्णेशभाई मोदी के हाथों किया गया .
 गुजरात में बस परिवहन एक बहुत ही महत्वपूर्ण साधन है – मंत्री पूर्णेशभाई मोदी.
 वापी जीआईडीसी कार्यकर्ताओं के लिए छह रूट पर 34 नई ट्रीप शुरू की जाएंगी.
 वलसाड. गुजरात राज्य के परिवहन, नागरिक उड्डयन, पर्यटन व यात्राधाम विकास मंत्री पूर्णेशभाई मोदी के हाथों 3 सितंबर को 4.18 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित वलसाड एसटी बस स्टेशन का उद्घाटन किया गया. शुभारंभ कार्यक्रम में मंत्री ने एशिया की सबसे बड़ी वापी जीआईडीसी में कार्यरत कर्मचारियों की आवाजाही को सुगम बनाने के लिए  ‘कर्मयोगी रथ’ के खास नाम से 6 अतिरिक्त रूटों पर विभिन्न बस डिपो से 34 ट्रिप बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह कर्मयोगी रथ वर्तमान में प्राथमिक आधार पर वलसाड, धरमपुर, वापी, दमन, उमरगाम, नरगोल, खेरगाम, बीलीमोरा और चिखली सहित मार्गों को कवर करेगा. उद्घाटन के मौके पर मंत्री पूर्णेशभाई मोदी ने जनहित के लिए नए बस डीपो को बधाई दी और कहा कि गुजरात में बस परिवहन का एक बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण हिस्सा है. यही कारण है कि भारत में पूरे गुजरात में हवाई अड्डों जैसी विभिन्न सुविधाओं के साथ बस डिपो बनाए गए हैं. इसी तरह यह नया बस डीपो भी कई सुविधाओं से लैस लोगों की सेवा करने के लिए सुसज्जित है. सरकार का उद्देश्य हर तालुका स्तर पर सभी सुविधाओं के साथ नए बस डीपो का निर्माण करना और उन डीपो का नवीनीकरण करना है जो पूरी गति से चल रहे हैं. कर्मयोगी रथ से कर्मचारियों के लिए काम पर जाना आसान हो जाएगा. यह एक उपलब्धि है कि पूरे देश में गुजरात एकमात्र ऐसा राज्य है, जिसके पास हवाई, रेल, समुद्र और सड़क जैसी सभी चार कनेक्टिविटी सुविधाएं हैं. एसटी बस गरीबों की सुविधा का एक साधन है जिसे सरकार सेवा कार्य के रूप में कर रही है. इसलिए गुजरात में एक दिन में 25 लाख लोग एसटी बस सेवा का लाभ उठाकर यात्रा कर रहे हैं. लोगों की सुविधा को बढ़ाने के लिए वडोदरा मुंबई एक्सप्रेस-वे का काम समय पर किया जा रहा है और बुलेट ट्रेन का काम भी पूरी रफ्तार से चल रहा है. साथ ही सरकार की योजना वलसाड के आसपास के इलाकों को विकसित करने की है. इसलिए समुद्री पट्टी में उमरगाम से नारायण सरोवर तक 10 मीटर चौड़े तटीय राजमार्ग की योजना बनाई जा रही है.
नए बस डीपो के उद्घाटन कार्यक्रम में वलसाड विधायक भरतभाई पटेल ने जिले के लोगों को बधाई दी और कहा कि इस डीपो से पूरे वलसाड जिले के लोगों को लाभ होगा. इस नए डीपो को आवंटित करने के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया गया. उन्होंने एसटी विभाग से उन सभी गांवों में बस सेवा बहाल करने की भी अपील की जहां बसें बंद की गई हैं.
इस मौके पर वलसाड के सांसद डॉ. केसी पटेल, वलसाड जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अलकाबेन शाह, तालुका पंचायत अध्यक्ष कमलसिंह ठाकोर, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती किन्नरीबेन पटेल, वलसाड जिला भाजपा अध्यक्ष हेमंत कंसारा, संगठन महामंत्री शिल्पेश देसाई और कमलेशभाई पटेल, एसटी निदेशक वी.एच. शर्मा, एसटी कर्मचारी और बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.