मुख्यमंत्री शिकायत निवारण कार्यक्रम में याचिकाकर्ता दिनांक 10 सितंबर तक आवेदन भेजें.
तालुका स्तरीय कार्यक्रम दिनांक 21 सितंबर को मामलातदार कार्यालय और जिला स्तरीय कार्यक्रम 22 सितंबर को कलेक्टर कार्यालय में होगा.
वलसाड. राज्य में गांव या तालुका स्तर पर नागरिकों की समस्याओं और शिकायतों को प्रभावी ढंग से और न्यायिक रूप से हल करने के लिए, मुख्यमंत्री ने “जिला स्वागत”, तालुका स्वागत “कार्यक्रम शुरू किया है. जिसके अंतर्गत सितंबर 2022 महीने का स्वागत कार्यक्रम के तहत आवेदनों को मंगवाया गया है. हालांकि स्वागत कार्यक्रम में एक आवेदक दो से अधिक प्रश्न प्रस्तुत नहीं कर सकता है.
सितंबर-2022 महीने का तालुका स्वागत कार्यक्रम 21/09/2022 बुधवार को तथा जिला स्वागत कार्यक्रम 22/09/2022 गुरुवार को आयोजित किया जाएगा.  जो आवेदक इस कार्यक्रम में उपस्थित होना चाहते हैं, उन्हें अपने प्रश्नों और अभ्यावेदन के निपटान के लिए एक विस्तृत आवेदन प्रस्तुत करना चाहिए, साथ ही “मेरी अर्जी तालुका स्वागत, जिला स्वागत में लें” ऐसे शीर्षक के साथ दिनांक 10-9-2022 तक बिना चूके प्रस्तुत करना होगा. जबकि कोई डिफ़ॉल्ट प्रस्तुत नहीं किया जाना है. इन आवेदनों में तालुका स्तर पर निपटाए जाने के लिए पात्र गांवों और तालुकाओं के आवेदन तालुका स्वागत कार्यक्रम में 21/09/2022 बुधवार को सुबह 11 बजे उस तालुका के मामलातदार कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे, ताकि आवेदक उस मामलातदार कार्यालय द्वारा स्वागत कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना दी जाए. और उन्हें तालुका स्वागत कार्यक्रम में भाग लेना होगा और प्रस्तुति देनी होगी.
जिला स्तर पर निस्तारण हेतु पात्र आवेदनों का जिला स्वागत कार्यक्रम गुरुवार 22/09/2022 को पूर्वाहन 11 बजे कलेक्टर कार्यालय वलसाड के सभागार में होगा. स्वागत समारोह में शामिल होने के लिए आवेदकों को कलेक्टर कार्यालय द्वारा सूचित किया जाएगा. जबकि उन्हें जिला स्वागत कार्यक्रम में शामिल होकर प्रेजेंटेशन देना होगा. जिला न्यायालय ने कहा कि न्यायालय मामले, उप न्यायिक मामले, सूचना अधिकारी के तहत आवेदन, सेवा मामले, किसी भी खाते के नियुक्ति मामले, सेवा मामले और आवेदक के हस्ताक्षर के बिना आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. जिसे संबंधित आवेदकों को नोट करना चाहिए. यह बात जिला रेजिडेंट अपर कलेक्टर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा.
Print Friendly, PDF & Email

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.