वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन का चुनाव(2019) सम्पन्न

22 मार्च 1960 को स्थापित ‘वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन’ अपने आरंभिक काल से ही फिल्म निर्माताओं को सरंक्षण देने में अग्रणी रही है।पिछले दिनों एसोसिएशन की कार्यकारिणी कमेटी का चुनाव मुम्बई में सम्पन्न हुआ।
19 जुलाई 2019 को प्रातः 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक चले चुनावी प्रक्रिया में इस बार चुनाव में मुंबई से ही नहीं बल्कि मुंबई के बाहर से भी कई सदस्य चुनाव प्रक्रिया में शामिल हुए. इस चुनाव के परिणाम के बाद एक बार फिर संग्राम शिर्के की टीम ही वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन की बागडोर संभालेगी। सर्व श्री संग्राम शिर्के, राजेश मित्तल,चांदनी गुप्ता धर्मेंद्र मेहरा, दिनेश अशिवाल, हीरा चंद दंड ,जावेद रहमान खान, महावीर जैन,रामा मेहरा ,रविंद्र प्रसाद सिन्हा ,रविंद्र अरोरा,सुभाष दुरगकर ,अमोल बोरड़े,अंजना रमेश ,अनुराधा मेहता ,चंद्र प्रकाश वर्मा,दिलीप दलवी,पीताम्बर काले ये वो नाम हैं जो कई वर्षों से वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन की नीतियों के तहत फिल्म निमाताओं को सरंक्षण देते आ रहे है और बॉलीवुड में क्रियाशील फिल्म निर्माताओं के लिए कल्याणकारी योजनाओं को लागू करते चले आ रहे हैं।


वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के सदस्यों में कई बड़े नाम जैसे अमिताभ बच्चन की ए बी सी एल कंपनी, विधु विनोद चोपड़ा, सुनील दर्शन, एन चंद्रा, नवनीत अधकारी, अरुण नलवाडे, पाखी हेगड़े, वाई पी सिंह (पूर्व-एसीपी मुंबई) हैं.भारत दुनिया में सबसे अधिक फिल्मों का निर्माण करता है. जहां एसोसिएशन के सदस्यों का योगदान फिल्म-निर्माण क्षेत्र में साठ प्रतिशत है.यह वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन की जबरदस्त सफलता को दर्शाता है. वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन निरंतर सभी सदस्यों के हितों के लिए काम करती आई है.यही कारण है कि एसोसिएशन में लगभग 32750 सदस्य हैं जिनमें 10,000 सक्रिय सदस्य हैं।

 

Courtsey : DigitalCinema

https://www.facebook.com/356958385102858/posts/464104157721613/

Print Friendly, PDF & Email

By admin